दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में कोरोना के वैक्सीन की शुरुआत
Editor : Mini
 16 Jan 2021 |  86

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद दिल्ली सरकार के दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान, दिलशाद गार्डन में कोरोना के वैक्सीन की शुरुआत हुई। शनिवार को 100 स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीन लिया। नाम का चयन अल्फा बेटिकली किया गया है। इसके तहत ए से डी नाम से शुरू होने वाले 100 स्वास्थ्यकर्मी को आज वैक्सीन लगाया गया।
साइड इफेक्ट पर भी नज़र रखी जाए इसको लेकर वैक्सीन देने के 30 मिनट तक सबको निगरानी में रखा गया। स्वास्थ्यकर्मी का हौसला और हिम्मत बना रहे इसको लेकर दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में COVID 19 वैक्सिनेशन प्रोग्राम की नोडल ऑफिसर और क्लीनिकल ओंकॉलजी विभाग की प्रमुख डॉक्टर प्रज्ञा शुक्ला वैक्सीन लगवाने वालों की कतार में सबसे पहले रहीं। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान डॉक्टर शुक्ला ने कहा कि हमें अपने वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है और इसी भरोसे की बहाली को लेकर सबसे पहले मैंने खुद वैक्सीन लगवाई है। ताकि आशंकाओं पर विराम लगे और संभावना की तरफ हमलोग कदम बढ़ाएं।
दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में करीब 700 स्वास्थ्यकर्मी हैं और हफ्ते भर में इन तमाम स्वास्थ्यकर्मियों के वैक्सिनेशन का काम पूरा हो जाएगा। शनिवार को जब वैक्सिनेशन प्रोग्राम की शुरुआत हुई तो स्वास्थ्यकर्मियों के बीच उत्साह का माहौल दिखा। सफाईकर्मी से लेकर संस्थान के डॉक्टर इस वैक्सिनेशन प्रोग्राम में शामिल हुए।


Browse By Tags




Related News

Copyright © 2016 Sehat 365. All rights reserved          /         No of Visitors:- 1857943