लड़की थी, अब लड़का बन गया
Editor : monika
 19 Jul 2016 |  1351

27 साल की कोमली अब कबीर बन गया है। इंदौर की कोमल सेक्स चेंज कराकर कबीर बन गई। अब कबीर अपने पसंदीदा सेक्स से खुश है। टीनेज से ही कबीर के ब्रेन में केमिकल रिएक्शन शुरू हो चुकी थी और वह खुद से लड़ रहा था। उसे लगता था कि वह लड़का है, ब्रेन में हमेशा लड़के वाली फिलिंग वाली थी, वह लगातार खुद से लड़ रहा था।
फोर्टिस शालीमार बाग के प्लास्टिक एंड रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी विभाग के एचओडी डॉक्टर रिची गुप्ता ने कहा कि कोमल को बचपन से लगता था कि कोई कमी है, इस तरह की गड़बड़ी को मेडिकली जेंडर डायसोफोरिया कहा जाता है। इस मामले में फिजिकली उसकी बॉडी फीमेल की थी लेकिन दिमाग मर्दों जैसा था। वह पुरुष होते हुए महिला के शरीर में फंसे होने जैसा महसूस कर रहे थे।
डॉक्टर ने कहा कि मेल से फीमेल केवल एक सर्जरी में संभव है, लेकिन फीमेल से मेल बनाने में तीन सर्जरी करनी होती है। सबसे पहले हार्मोन चेंज का इंजेक्शन शुरू किया गया। पहली सर्जरी में ब्रेस्ट रिडक्शन किया गया, डेढ़ से दो घंटे की सर्जरी थी। दूसरी सर्जरी में यूट्रस, ओवरी और पार्ट ऑफ यूरिनरी को निकाला गया। तीसरी सर्जरी में पेनिस, यूरिन पाइप, स्क्रोटम बनाया गया, यह लगभग 8 से 10 घंटे की सर्जरी थी।


Browse By Tags




Related News

Copyright © 2021 Sehat 365. All rights reserved          /         No of Visitors:- 709874