जनकपुरी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कैथ लैब शुरू
| 1/29/2018 12:25:01 AM

Editor :- monika

नई दिल्ली: दिल्ली के लोगों के लिए खुशखबरी है, जीबी पंत की तरह अब जनकपुरी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भी दिल के मरीजों के इलाज के लिए स्टेंटिंग के जरिए इलाज शुरू हो गया है। जीबी पंत की तरह यहां पर भी केवल 22 हजार रूपये में ही स्टेंट लगाया जा रहा है। हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने इस कॉर्डियोलॉजी लैब का उद्घाटन किया।

यह अस्पताल तो बहुत पहले बन कर तैयार हो चुका था, लेकिन यहां पर इलाज शुरू नहीं हो पा रहा था। डॉक्टर और स्टाफ की कमी की वजह से सालों से इस अस्पताल में इलाज शुरू नहीं हो पाया था। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद जनकपुरी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में दिल की बीमारी का इलाज शुरु हुआ। पहले ओपीडी में मरीजों को देखा जा रहा था, लेकिन अब दिल में ब्लॉकेज होने पर स्टेंट के जरिए यहां पर इलाज किया जाएगा।

अब इस अस्पताल में स्टेंट के लिए कार्डियोलॉजी लैब बनाया गया। अब लैब बन कर तैयार है और ट्रायल बेसिस पर 70 मरीजों में स्टेंट लगाया जा चुका है। कार्डियोलॉजी यूनिट में अभी सात डॉक्टरों की टीम है और भी डॉक्टरों की नियुक्त करने का काम चल रहा है। इसी तरह इस अस्पताल में गेस्ट्रोलॉजी यूनिट में मरीजों की पेट से संबंधित जांच के लिए इंडोस्कोपी लैब बनाया गया है।


Browse By Tags



Videos
Related News

Copyright © 2016 Sehat 365. All rights reserved          /         No of Visitors:- 556799